कल से दिल्ली में कई मार्ग पर आवाजाही से रोक, रूट डायर्जवन लागू, 31 रूट से गुजरने वाले देख ले अपना वैकल्पिक मार्ग

6 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर परेड के तैयारी के मद्देनजर रिहर्सल होनी है। गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड विजय चौक से शुरू होकर लालकिले तक जाएगी। परेड की रिहर्सल की तारीखों का ऐलान भी हो गया है, इसलिए अब दिल्ली यातायात पुलिस ने 17,18,20 और 21 जनवरी रिहर्सल के चलते रूट डायर्जवन किया गया है। परेड की रिहर्सल राजपथ पर से विजय चौक से इंडिया गेट तक होगी।

दिल्ली प्रतिबंधित यातायात मार्ग होंगे

  •  राजपथ-रफी मार्ग
  • राजपथ- जनपथराजपथ-मान सिंह रोड
  • राजपथ-सी-हेक्सागन

यहां पर 17 जनवरी से 21 जनवरी तक रोजाना यातायात सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

रूट इस प्रकार होगा

राजपथ पर परेड के निर्बाध आवागमन को सुगम बनाने के लिए राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ तथा राजपथ-मानसिंह मार्ग तथा राजपथ-सी-हेक्सागोन पर 17 से 21 जनवरी तक सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ भी यातायात बंद रहेगा।

इसके चलते विवेक किशोर, आइपीएस, संयुक्त पुलिस आयुक्त, यातायात  नई दिल्ली) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे धैर्य रखें और यातायात नियमों का पालन करें। वाहन चालकों से अनुरोध किया गया है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें। इसके साथ ही सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। लोगों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा से पहले रूट डायवर्जन पर जरूर ध्यान दें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ऐसे जाए

साउथ से नई दिल्ली जाने वाले लोग धौला कुंआ, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुईया रोड, आउटर सर्किल कनॉट प्लेस, चेम्सफोर्ड रोड होकर पहाडग़ंज साइड नई दिल्ली रेलवे स्टेशन व मिंटो रोड होकर अजमेरीगेट साइड से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जा सकते हैं। पूर्वी दिल्ली से लोग बुलेवर्ड रोड, रानी झांसी फ्लाईओवर, झंडेवालां, डीबी गुप्ता रोड, शीला सिनेमा रोड होकर जा सकते हैं। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए रिंग रोड जा सकते हैं।

नौकरी देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published.